click here

  • Breaking News

    यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए जल्द करें अप्लाई

    UGC NET December Exam 2019:9 अक्टूबर है आखिरी तारीख


    UGC NET Exam Date: यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम ऑनलाइन आवेदन के लिए सिर्फ 5 दिन का और समय बचा है। जो अभ्यर्थी यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 9 अक्टूबर तक कर सकते हैं। 9 अक्टूबर के बाद विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.nta.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी पढ़ लें, क्योंकि विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।
    यूजीसी नेट दिसंबर 2019 एग्जाम एनटीए की तरफ से आयोजित किया जाएगा। एनटीए की तरफ से जारी शेड्यूल की मानें तो यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 2 दिसंबर से 6 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाएगा. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पर एग्जाम डेट, परीक्षा पैटर्न और सिलेबस से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है।

    यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए इन स्टेप्स से करें आवेदन : UGC NET Exam how to Apply 

    • यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम रजिस्ट्रेशन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.nta.ac.in पर जाएं।
    • एनटीए यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
    • यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म भरें।यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
    • यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद फीस जमा कर फाइनल सबमिट बटन लिंक पर क्लिक करें।
    • यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम ऑनलाइन आवेदन की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।
    • एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 9 दिसंबर को जारी किया जाएगा। दिसंबर एग्जाम एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर दिए स्टेप्स के साथ चेक कर सकेंगे।

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad