click here

  • Breaking News

    जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर हमला, 10 घायल

    नंतनाग में कड़ी सुरक्षा वाले परिसर के बाहर सुरक्षा गश्ती दल पर सुबह करीब 11 बजे ग्रेनेड फेंका

    दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में उपायुक्त कार्यालय के बाहर शनिवार को आतंकवादियों द्वारा किए ग्रेनेड हमला हुआ है। इस हमले में एक यातायात पुलिसकर्मी और पत्रकार सहित 10 लोग घायल हो गए है। अभी तक घायलों को केवल मामूली चोटें लगने की सूचना मिली है।
    पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग में कड़ी सुरक्षा वाले परिसर के बाहर सुरक्षा गश्ती दल पर सुबह करीब 11 बजे ग्रेनेड फेंका गया। उन्होंने बताया कि ग्रेनेड का निशाना चूक जाने के कारण वह सड़क के पास ही फट गया, जिससे वहां गुजर रहे 10 लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। हमले के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है।अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

    पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक पोर्टर की मौत

    पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में अग्रिम चौकियों और नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाया जिसमें एक पोर्टर की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की और गोले दागे। शुक्रवार की इस घटना में पाकिस्तान की तरफ से दागा गया एक गोला फट गया । इस दौरान पोर्टरों का एक समूह वहां से गुजर रहा था। 
    गोला फटने से दो पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को तुरंत अस्पताल में ले जाया गया, जहां इनमें से इश्तियाक अहमद की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए सीमा पार पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया और इससे पाकिस्तान में हुये नुकसान का अभी पता नहीं चल पाया है। नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय जवान पहले से ही सतर्क हैं और पाकिस्तान की किसी भी कार्रवाई को नाकाम करने के लिए पूरी तरह सजग हैं। 

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad