click here

  • Breaking News

    BPSC Admit Card: 5 अक्टूबर को होंगे जारी

    BPSC Admit Card: बीपीएससी 65वीं प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड 5 अक्टूबर को होंगे जारी, इस तारीख को है परीक्षा


    BPSC 65th Admit Card : बिहार लोक सेवा आयोग की 65वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 5 अक्टूबर को जारी होंगे। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो  बिहार लोक सेवा आयोग की  आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। ये सूचना बीपीएससी ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दी।
    आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को परीक्षा होगी।  इस बार चार लाख साढ़े 11 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। आयोग की ओर से वैसे स्कूलों और कॉलेजों को परीक्षा केन्द्र बनाने का फैसला किया गया है, जहां पर सभी सुविधाएं मौजूद हों। इसके अलावा एक से दूसरे परीक्षार्थियों की दूरी कम से एक मीटर तय की गई है। इसी अनुरूप परीक्षा केन्द्रों का चयन किया जाएगा। परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल की पाबंदी रहेगी। परीक्षा हॉल के अंदर किसी तरह का इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स प्रतिबंधित रहेगा। यह प्रतिबंध शिक्षकों पर भी होगा। 
    इधर, सिविल सेवा परीक्षा विशेषज्ञ डा. एम रहमान ने बताया कि परीक्षा में अब ज्यादा समय नहीं है। प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी के लिए नियमित टेस्ट प्रैक्टिस, एनसीईआरटी बुक, प्रतियोगिता दर्पण और पूर्व के दस साल के प्रश्नों को देखना होगा। इसके अलावा ग्रुप डिस्कशन के माध्यम से तैयारी करना लाभदायक होगा। परीक्षार्थियों को सम-समायिक घटनाओं की जानकारी के लिए नियमित राष्ट्रीय स्तर के अखबारों का अध्ययन करना चाहिए। 

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad