click here

  • Breaking News

    रामेश्वर डूडी के समर्थन में खुलकर सामने आए हनुमान बेनीवाल

    श्री गंगानगर | राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष ( Rajasthan Cricket Association, RCA President ) बनने की दौड़ में कौन-कौन मैदान में होगा, इसकी तस्वीर आज शाम तक साफ हो जाएगी। आरसीए चुनावों को लेकर आज नामांकन ( RCA Election 2019 Nomination ) का दिन है। नामांकन भरे जाने के बाद अध्यक्ष पद के दावेदारों की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। लेकिन इस बीच सांसद हनुमान बेनीवाल ( Hanuman Beniwal ) अयोग्य ठहराए गए रामेश्वर डूडी ( Rameshwar Dudi ) के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं।
    सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर एक पोस्ट साझा की है जिसमें आरएलपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को डूडी के समर्थन में आरसीए पहुंचकर विरोध जताने की अपील की गई है।
    ये लिखा है एफबी पोस्ट में
    ''सभी आरएलपी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूँ कि सुबह 10 बजे अधिक से अधिक संख्या में एसएमएस स्टेडियम पहुंचे , राज्य के तानाशाह मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव में नोखा से रामेश्वर डूडी को हराकर उनकी राजनीतिक हत्या का प्रयास किया और अब निज स्वार्थ के लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर खुद के पुत्र को गैर लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित करवाकर असल दावेदार रामेश्वर जी डूडी को पीछे धकेलने का कार्य किया, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आप जयपुर सहित आस-पास के तमाम रालोपा परिवार के सदस्य जयपुर स्थित एसएमएस स्टेडियम पहुंचे, जहां आगे की रणनीति तय करेंगे।''


    हालांकि, चुनाव अधिकारी रश्मि रंजन देर रात को वोटर लिस्ट जारी कर चुके हैं, जिसके आधार पर तीन जिला संघों को सस्पेंड किए जाने से अब रामेश्वर डूडी के चुनाव लडऩे की संभावना ना के बराबर हो गई है। हालांकि, आज नामांकन के बाद ही पता लगेगा कि डूडी नांदू गुट की ओर से मैदान में कोई उतरता है या नहीं। या फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आरसीए अध्यक्ष बनेंगे।
    शाम तक नामांकन पत्रों की जांच
    आज दोपहर तक नामांकन होने के बाद शाम तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और कल नामांकन वापसी का दिन होगा। कल शाम तक लगभग साफ हो जाएगा कि आरसीए की सत्ता किसके हाथ में होगी। नामांकन वापसी के बाद चार अक्टूबर को सुबह 9 बजे से मतदान होगा और शाम तक परिणाम घोषित होने के बाद आरसीए का नया अध्यक्ष मिल सकेगा।

    गौरतलब है कि वोटर लिस्ट में नांदू गुट या पूर्व में ललित मोदी गुट के तीन जिलों अलवर, नागौर और श्रीगंगानगर जिलों को अयोग्य ठहराया गया है। इन जिला संघों में दोनों गुट में से किसी को भी मान्यता नहीं दी गई है। ऐसे में अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी जता चुके पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का पत्ता भी कट चुका है, क्योंकि वे नागौर जिला क्रिकेट संघ से प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वहीं राजसमंद जिला क्रिकेट संघ से कोषाध्यक्ष के रूप में वैभव गहलोत प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसके अलावा आरएस नांदू भी मैदान से बाहर हो गए हैं।

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad