click here

  • Breaking News

    अमेरिका के टेक्सास में सिख पुलिस ऑफिसर की गोली मारकर हत्या

    • पीछे से आकर मारी गोली 
    • धालीवाल इस एजेंसी के पहले सिख डिप्टी 


    अमेरिका | टेक्सास राज्य में भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी की ट्रैफिक सिग्नल पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। ह्यूस्टन क्रॉनिकल ने शेरिफ एड गोंजालेज के हवाले से कहा कि संदीन सिंह धालीवाल ने एक वाहन को रोका जिसमें एक महिला और एक पुरुष सवार थे। वाहन में से एक व्यक्ति बाहर निकला और उसने धालीवाल पर उसने कम से कम दो गोलियां चलाई।
    धालीवाल इस एजेंसी के पहले सिख डिप्टी थे। वह टेक्सास में पहले ऐसे पुलिस अधिकारी थे जो सिख धर्म की मान्यताओं (पगड़ी और दाढ़ी) के साथ सेवा दे रहे थे। सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए धालीवाल को अपने पगड़ी और दाढ़ी के साथ पुलिस में सेवा देने की इजाजत दी गई थी।
    अधिकारियों ने बताया कि हमलावार को निकट के एक शॉपिंग सेंटर में जाते देखा गया। धालीवाल के पास जो कैमरा था, उसमें इस पूरे मामले का वीडिया बन गया था और जांचकर्ताओं ने गोलीबारी करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली। गोंजालेज ने कहा, ''उन्होंने तत्काल डैशकैम (एक तरह का कैमरा) में संदिग्ध का हुलिया देखा और उसकी तस्वीर अपने फोन में ले ली।"
    अधिकारियों ने बताया कि हमलावार जिस वाहन में सवार था, उसकी तलाश कर ली गई है और जांच जारी है। गोलीबारी करने वाले व्यक्ति और महिला को हिरासत में लिया गया है। 

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad