click here

  • Breaking News

    12वीं पास युवाओं के लिए पुलिस में भर्ती होने का मौका

    Maharashtra Police Recruitment 2019

    Maharashtra Police Recruitment 2019कक्षा 12वीं पास उम्मीदवारों के पास पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा अवसर है। महाराष्ट्र पुलिस ने कक्षा 12वीं पास युवाओं के लिए कांस्टेबल और कारागर सिपाही के पदों आवेदन मांगे हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट mahapariksha.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कुल 3450 पदों पर हो रही भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर, 2019 है।
    आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन एक बार जरूर पढ़ लें। अगर फॉर्म में किसी भी प्रकार की गलती होती है, तो उसे निरस्त कर दिया जाएगा। इन भर्ती के तहत महाराष्ट्र पुलिस जिला कांस्टेबल, रेलवे पुलिस कांस्टेबल , जिला पुलिस बैंड्समैन और जेल विभाग सिपाही की भर्ती हो रही है।
    योग्यता
    इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। आवेदन करने के लिए उम्र 18 से 24 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

    Maharashtra Police Recruitment 2019: ऐसे करें आवेदन
    • Step-1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mahapariksha.gov.in पर जाएं।
    • Step-2: होम पेज पर 'Police Recruitment 2019' लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें।
    • Step-3: एक नया पेज खुलेगा।
    • Step-4: मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें।
    • Step-5: एप्लिकेशन के फाइनल कॉपी का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।  

    इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटगरी के उम्मीदवार को 450 रुपए आवेदन फीस देना पड़ेगा। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें 100 रुपए की छूट मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट mahapariksha.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। 

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad