click here

  • Breaking News

    CSBC Forest Guard Result 2019 जारी

    वनरक्षी भर्ती का रिजल्ट घोषित कर दिया गया गया है एसे करें चेक



    केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधीन वनरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) के चयन के लिए हुई लिखित परीक्षा का रिजल्ट बुधवार को घोषित कर दिया। केंद्रीय चयन पर्षद ने 16 जून को लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। ये भर्ती 902 रिक्त पदों को भरने के लिए हुई थी।  16 जून को इस भर्ती परीक्षा में 3,11,425 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा एक शिफ्ट में आयोजित हुई थी। लिखित परीक्षा के आधार पर योग्य पाये गये अभ्यर्थियों को स्क्रीनिंग (सत्यापन), शारीरिक परीक्षण/दक्षता परीक्षा में भाग लेना होगा। PET का आयोजन अक्टूबर माह में पटना में किया जाएगा।हमने भी आपके रिजल्ट का नोटीफीकेशन अपलोड कर रखा है |

    Direct Link - Bihar CSBC Forest Guard Result 2019

    1804 को मिलेगा शारीरिक दक्षता परीक्षा में मौका
    पर्षद के मुताबिक वनरक्षी के 902 पदों के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर 1804 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होना होगा। इसमें सफल होने के बाद अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की मेधा सूची जारी की जाएगी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करनी होगी। वनरक्षी के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा में पैदल चलना होता है।
    पुरुषों को जहां 4 घंटे में 25 किलोमीटर वहीं महिला अभ्यर्थियों को इतने ही समय में 14 किलोमीटर पैदल चलना होगा। पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी के मुताबिक शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन अक्टूबर में किया जाएगा।


    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad