click here

  • Breaking News

    एमजीएसयू में परीक्षा के लिए आवेदन कल से

    खास बातें :-

    • तीन से 17 अक्टूबर तक सामान्य,
    • 18 से 24 तक 100 रुपए विलम्ब शुल्क 
    • 25 से 31 अक्टूबत तक दुगुने शुल्क से भर सकेंगे आवेदन

    श्रीगंगानगर। महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय, बीकानेर की वर्ष 2020 में स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं के परीक्षा आवेदन पत्र तीन अक्टूबर से ऑनलाइन भरे जाएंगे। शिक्षक प्रशिक्षण एवं विधि प्रथम वर्ष पाठ्यक्रमों की परीक्षा के आवेदन पत्र भरने का कार्यक्रम अलग जारी होगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस खीचड़ ने बाया कि तीन अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक सामान्य शुल्क, 18 से 24 अक्टूबर तक 100 रुपए शुल्क व 25 से 31 अक्टूबर तक दुगुने शुल्क के साथ परीक्षा आवेदन भरे जा सकेंगे। परीक्षार्थियों को भरे हुए आवेदन पत्र की हॉर्ड कॉपी सभी दस्तावेजों सहित संबंधित महाविद्यालय में जमा करवानी होगी। परीक्षा आवेदन पत्र की महाविद्यालय मे जमा नहीं करवाने वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
    नहीं होंगे ऑनलाइन आवेदन
    जिन परीक्षार्थियों का वर्ष 2019 का परीक्षा परिणाम नामांकन अथवा परीक्षा कारणों से घोषित नहीं हुआ है, ऐसे छात्रों के ऑनलाईन परीक्षा आवेदन नहीं खुलेंगे। ऐसे छात्रों को शीघ्र ही विश्वविद्यालय में आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत कर परिणाम घोषित कराने की कार्यवाही करनी होगी। इसके बाद ही उनके परीक्षा आवेदन भरे जा सकेंगे।
    एमफिल एवं पूरक परीक्षा परिणाम घोषित
    विश्वविद्यालय की पूरक परीक्षा 2019 एवं एम.फिल का परिणाम 30 सितम्बर को घोषित कर दिया गया है। परीक्षार्थी अपना परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते है। डॉ. जेएस खीचड. ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा जारी परीक्षा कैलेण्डर 2019-20 के अनुसार पूरक परीक्षा परिणाम घोषित कर परीक्षा वर्ष 2020 के परीक्षा फार्म भरवाने की कार्यवाही शुरू की गई है।

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad