click here

  • Breaking News

    RRC Group D recruitment 2019

    खारिज आवेदनों को लेकर नया अपडेट

    RRC Group D recruitment 2019
    railway group d level 1 recruitment 2019
    RRC Group D Application Status 2019 : रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी भर्ती (लेवल - I भर्ती) परीक्षा के हजारों उम्मीदवारों के आवेदन खारिज होने को लेकर लेटेस्ट अपडेट आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई उम्मीदवारों ने अपने आवेदन खारिज होने को लेकर आपत्ति जताई थी। इन आपत्तियों पर विचार जारी है। 
    एनडीटीवी की खबर के मुताबिक रेलवे ने कहा है कि आपत्तियों पर विचार जारी है। इन पर निर्णय करने में थोड़ा और समय लगेगा। एप्लीकेशन स्टेटस को लेकर रेलवे 6 सितंबर को लिंक एक्टिवेट कर सकता है। रेलवे का फैसला अंतिम होगा। 
    कुछ दिनों पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने आवेदन खारिज होने से नाराज आवेदकों के लिए रेलवे ने हेल्पडेस्क शुरू किया है। ये हेल्पडेस्क 17 अगस्त, 2019 से 23 अगस्त तक एक्टिवेट था। इस दौरान असंतुष्ट उम्मीदवारों ने अपनी आपत्तियां दर्ज करवाई है। रेलवे ने कहा है कि वह उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के जरिए भी सूचित करेगा। रेलवे का निर्णय अंतिम होगा। रेलवे ने कहा था कि वह 31 अगस्त तक हर उम्मीदवार को उसके प्रश्न का जवाब दे देगा। लेकिन फिलहाल इसमें और टाइम लगेगा और कुछ दिन बाद रेलवे एप्लीकेशन स्टेटस जारी करेगा।
    इससे पहले भी रेलवे ने जारी किया था नोटिसRRC Group D recruitment 2019 इससे पहले रेलवे ने कहा था कि, ''फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं। अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक सूचित कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे RRB की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहें। उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट होने पर रेलवे का कहना है कि इनवैलिड फोटो और साइन के चलते उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं। वहीं कई  उम्मीदवारों का दावा है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी गई। 

    रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है, इनमें से 4 लाख के एप्लीकेशन रिजेक्ट हुए हैं।

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad