click here

  • Breaking News

    सफलता की कहानी

    दिव्यांग गुड्डी के लिए जीवन का सहारा बनेंगी पेंशन रा​राशी


    जयपुर, 26 अगस्त। राज्यभर में दिव्यांगजनों के उत्थान व कल्याण के लिए राज्य सरकार भरसक प्रयास कर रही है। सरकार दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित कर उनके जीवन में खुशहाली लाने का काम कर रही है।
    इस श्रृंखला में बांसवाड़ा जिले के बखतपुरा में 21 अगस्त को आयोजित रात्रि चौपाल दोनों पैरों से अपंग 8 वर्षीया दिव्यांग गुड्डी के लिए वरदान साबित हुई। दिव्यांग गुड्डी को जब उसके पिता शंकरलाल गोद में उठाकर चौपाल में लाए तब उसे यह नहीं पता था कि उसे आज इस रात्रि चौपाल में अपने भरण-पोषण व जीवन यापन के लिए सरकार द्वारा विकलांग पेंशन दी जाएगी।

    रात्रि चौपाल में जब गुड्डी के पिता शंकर लाल ने जिला कलक्टर श्री आशीष गुप्ता को दिव्यांग गुड्डी के लिए विकलांग पेंशन का आवेदन दिया और अपनी व्यथा सुनाई तो जिला कलक्टर ने तत्काल विकास अधिकारी व सरपंच से चर्चा कर मौके पर ही पीपीओ तैयार करवाया और हाथाें-हाथ गुड्डी को थमाया। पीपीओ पाकर गुड्डी के पिता शंकरलाल के खुशी से आंसू बहने लगे और कहने लगे कि आज गुड्डी के जीवन यापन के लिए पेंशन की राशि सहारा बनेंगी। शंकरलाल ने कहा धन्यवाद इस सरकार का जो मेरी बेटी के जीवन यापन के लिए सहारा बनकर आई।

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad