click here

  • Breaking News

    एनिकट बांध में डूबने से तीन युवकों की मौत

    चित्तौड़गढ़ जिले में एनिकट बांध में डूबने से तीन युवकों की मौत

    ENIKAT BANDH CHITORGARH
    चित्तौड़गढ़ |चित्तौड़गढ़  में शनिवार को हुए एक दर्दनाक हादसे  में एक ही गांव के तीन दोस्तों  की एनीकट में डूबने से मौत  हो गई. पानी में डूब रहे एक दोस्त को बचाने के चक्कर में तीनों की जान चल गई. हादसे के बाद गांव में मातम  छा गया. गमगीन माहौल के बीच तीनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. प्रशासन की ओर से मृतकों को आश्रितों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है.
    एक को बचाने के लिए पानी में कूदे दोनों दोस्त
    पुलिस के अनुसार हादसा चित्तौड़गढ़ शहर के समीप धनेत गांव में सुबह हुआ. पिछले दिनों हुई जोरदार बरसात के कारण जिले के घोसुंडा बांध के गेट खोले गए थे. इसके चलते धनेत गांव का एनिकट पूरे वेग से बहने लग गया था. शनिवार को गांव के तीन दोस्त शिवान, बालकिशन और पंकज एनिकट पर नहाने के लिए गए. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सबसे पहले पंकज एनिकट में कूदा. इसी दौरान वह अचानक गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. उसे बचाने के लिए पानी में उतरा बालकिशन भी उसके साथ डूबने लगा. दोनों दोस्तों को पानी में डूबता देख शिवान उन्हें बचाने के लिए पानी में कूदा. लेकिन तीनों ही बाद में पानी से बाहर नहीं आ पाए. डूबने से तीनों की मौत हो गई.
    युवकों के शव देखकर रो पड़े ग्रामीण
    तीन युवकों के पानी में डूबने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. तत्काल ग्रामीण एनीकट पर पहुंचे और उनकी तलाश प्रारंभ की. इस बीच कुछ ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस एवं प्रशासन को भी दे दी. इस पर सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ टीम के गौताखोर गांव पहुंचे और एनीकट में युवकों की तलाश शुरू की. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पानी में डूबे तीनों युवकों के शवों को बाहर निकाला जा सका. 
    4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि की घोषणा

    हादसे की सूचना पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. उन्होंने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया. प्रशासन की ओर से मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की गई है. युवकों के शवों का मौके पर ही पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया.

    No comments

    SUGGEST

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad